फिर तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, हो सकती है और बुरी हालत: WHO ने दी चेतावनी

फिर तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, हो सकती है और बुरी हालत: WHO ने दी चेतावनी

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए चिंता व्यक्त की है। दरअसल शुक्रवार को अमेरिका में कोरोना वायरस के सात मिलियन (70 लाख) मामले पार होने के बाद  WHO ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस का संक्रमण फिर बढ़ रहा है।

पढ़ें- कोरोना वायरस के ये नए लक्षण आए सामने

WHO ने कहा है कि अगर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए तेजी से काम नहीं किया गया तो कोरोनो वायरस के कारण वैश्विक मृत्यु दर दोगुनी हो सकती है। वहीं डब्ल्यूएचओ के आपात निदेशक माइकल रयान ने कहा, 'कोरोना वायरस आने के बाद अब तक एक मिलियन (दस लाख) लोगों की मृत्यु की पहले से एक भयानक संख्या है और हमें इसे कंट्रोल करने के लिए ध्यान देने की आवश्यकता है, इससे पहले कि हम दो मिलियन (20 लाख) पर पहुंचें'। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या हम उस ‘नंबर’ (दो मिलियन) से बचने के लिए सामूहिक रूप से प्रयास करने के लिए तैयार हैं?

यूके में अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा

जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक शुक्रवार को अमेरिका कोरोनावायरस के 70 लाख आंकड़े को पार कर गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में अब कोरोना वायरस के 7,005,746 मामले हैं, जो दुनिया में सबसे अधिक है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण अब तक 203,240 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि बोरिस जॉनसन सरकार ने मंगलवार को कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए नए प्रतिबंधों की घोषणा की थी।

 

इसे भी पढ़ें-

शरीर में जिंक लेवल बढ़ाने से कम हो सकता है कोरोना संक्रमण: स्टडी

आज भी कोरोना के नए केस कम आए और मरीज ज्यादा ठीक हुए, जानें राज्यवार आंकड़े

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।